ख़बर शेयर करें -

नैनीताल :::- पूर्व कैबिनेट मंत्री विधायक कालाढूंगी बंशीधर भगत , नैनीताल विधायक सरिता आर्या, रामनगर विधायक दीवान सिंह बिष्ट एवं भीमताल विधायक राम सिंह कैड़ा के प्रतिनिधिमंडल ने नैनीताल जिले के विभिन्न क्षेत्रों में आपदा से हुए नुकसान के बारे में प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को लिखित में जानकारी दी।
विधायक सरिता आर्या ने वीर चंद्र सिंह गढ़वाली योजना एवं मुख्यमंत्री द्वारा प्रदान की गई स्वरोजगार की अन्य योजनाओं के अंतर्गत टैक्सी बाइक एवं टैक्सी गाड़ियों का संचालन कर रहे चालकों की समस्याओं को प्रमुखता से उठाया।विधायक सरिता आर्या ने कई दशकों से एवं कई पीढ़ियों से वन भूमि के पास गुजर-बसर कर रहे ग्रामीणों को राहत देने हेतु उचित कार्यवाही करने हेतु निवेदन किया। नैनीताल जिले के फल कास्तकारों को मंडियों में उचित मूल्य नहीं मिलने की समस्या के संबंध में भी विधायक गणों के प्रतिनिधि मंडल ने मजबूती से पैरवी की।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आश्वस्त किया कि प्रदेश के मूल निवासियों को किसी भी प्रकार से क्षति नहीं होने दी जाएगी और उच्च न्यायालय से संबंधित मामलों की विधिक परामर्श के उपरांत उचित एवं जनता के हित में आवश्यक कदम भी उठाए जाएंगे।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल के तीन युवक वाहन चोरी के आरोप में गिरफ्तार