ख़बर शेयर करें -

नैनीताल::- बीते कुछ दिनों से नगर पालिका नैनीताल द्वारा सफ़ाई अभियान के अन्तर्गत साथ ही अतिक्रमण को हटाने हेतु अलग अलग मार्केट क्षेत्र में पालिका द्वारा गठित टीम का दौरा और चलानी कार्यवाही की गई है। इसके साथ ही कूड़ा उठाने और उसके निस्तारण हेतु यूजर चार्ज भी लेने की क़वायद शुरू की गई है।

इस संबंध में कुछ व्यापारियों द्वारा माँ नयना देवी नैनीताल व्यापार मंडल को अवगत कराया गया है की सम्बंधित पलिका गठित टीम द्वारा विभिन्न प्रतिष्ठानों से अलग अलग यूजर चार्ज लिया जा रहा है साथ ही व्यापारियों से कुछ असभ्य या उनका निरादर करने के स्वरूप में बात करी गई है जिसका की माँ नयना देवी नैनीताल व्यापार मंडल द्वारा संज्ञान लेते हुऐ कार्यकारिणी की मीटिंग की गई। जिसके बाद ईओ नगर पालिका नैनीताल आलोक उनियाल जी से बात कर ज्ञापन दिया साथ ही अलग अलग यूजर चार्ज को ले कर भी अपना विरोध जताया। इस सम्बंध में आगे लिखित में भी ऑब्जेक्शन और सुझाव व्यापार मंडल द्वारा अधिशासी अधिकारी जी को दिया जाएगा।

साथ ही व्यापार मंडल द्वारा यह भी कहा गया की सभ्य तरह से किसी ग़लत को सही करने में व्यापारी वर्ग उनके साथ है लेकिन उनके और उनके द्वारा गठित टीम और पालिका अधिकारियों द्वारा व्यापारियों की इज़्ज़त का ध्यान रखने की ज़िम्मेदारी भी उनकी है और उतनी ही ज़रूरी है। साथ ही यह भी आग्रह करा गया की जिम्मेदार गठित टीम द्वारा ही सम्बंधित कार्य करें जाये नाकी कोई भी पालिका कर्मचारी किसी भी समय कुछ भी व्यापारियों से आकर बोल देगा तो यह पालिका की कार्यशैली पर सवाल उठाता है और व्यापार मंडल द्वारा इस बात का बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
उनियाल द्वारा माँ नयना देवी नैनीताल व्यापार मंडल को आश्वासन दिया गया की वे तुरंत गठित टीम से इस बारे में बात करेंगे और टीम के लिए एक SOP (standard operating procedure) भी ज़री करेंगे साथ ही किस भी प्रकार की कार्यवाही करने समय इन सभी बातों का ध्यान रखा जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल टाइम्स :: 14 व 15 जून को कैंचीधाम स्थापना दिवस के अवसर पर ये रहेगी यातायात व्यवस्था