ख़बर शेयर करें -

काशीपुर :: बाल दिवस के मौके पर पंडित गोविंद बल्लभ पंत इंटर कॉलेज मे 8वीं कक्षा के छात्र की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। इस घटना के बाद आक्रोशित परिजनों और स्थानीय निवासियों ने कोतवाली का घेराव किया था। मंगलवार देर शाम भी एमपी चौक पर धरना-प्रदर्शन हुआ और स्कूल प्रशासन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई। इसके बाद पुलिस ने पंडित गोविंद बल्लभ पंत इंटर कॉलेज के पूरे स्टाफ के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

आपको बता दें कि सोमवार 14 नवंबर 2022 को मोहल्ला कानूनगोयान निवासी सुबोध गुप्ता का 12 वर्षीय पुत्र मोक्ष गुप्ता की पं गोविंद बल्लभ पंत इंटर कॉलेज में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। मोक्ष गुप्ता 8वीं का छात्र था। स्कूल प्रशासन द्वारा बताया गया था कि मध्याह्न भोजन के दौरान लाइन में लगा मोक्ष अचानक गश खाकर गिर गया और बेहोश हो गया था। बाद में मोक्ष को सरकारी अस्तपाल ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया था। जिसके बाद मोक्ष के परिजनों ने स्कूल के शिक्षकों पर मारपीट से मौत होने का आरोप लगाते हुए परिजनों कोतवाली का घेराव कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी। इस दौरान उन्होंने तीन नामजद शिक्षकों के खिलाफ तहरीर सौंपी थी। शव को पोस्टमार्टम के लिये हल्द्वानी भेजा गया था। मंगलवा को भी दोपहर बाद आक्रोशित परिजन मोहल्ला कानूनगोयान से मेन बाजार में प्रदर्शन करते हुए जुलूस की शक्ल में एमपी चौक पहुंचे और धरना शुरू कर दिया। परिजनों ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। उन्होंने स्कूल के शिक्षकों पर छात्र की पिटाई से मौत होने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की। मौके पर पहुंचे कोतवाल मनोज रतूड़ी और एसएसआई प्रदीप मिश्रा ने परिजनों को कार्रवाई का आश्वासन दिया. वहीं रोड शो के दौरान एमपी चौक पहुंचे भाजपा जिलाध्यक्ष गुंजन सुखीजा से भी परिजनों ने वार्ता कर न्याय की मांग की।

यह भी पढ़ें 👉  न्यू ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट जी. बी. पंत यूनिवर्सिटी की भूमि में बनाए जाने के खिलाफ दायर जनहित याचिका पर सुनवाई की।

पुलिस का कहना है कि इस मामले में वो पूरी गंभीरता से जांच कर रही है। मोक्ष के स्कूल स्टाफ से पूछताछ की जा रही है। इसके साथ ही वहां मौजूद छात्रों से भी घटना की जानकारी ली जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  वाह ही सरकार..पहले वेतन के लिये रुलाया दिल नहीं भरा तो तनख्वा और पेंसन से दे दिया रिकवरी का आदेश…अब हाईकोर्ट ने लगा दी सरकार के आदेश पर ही रोक..
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments