ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी कोतवाली से दहेज उत्पीड़न का मामला सामने आया है। यहां एक महिला ने अपने ससुरालियों पर दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाया है। महिला का आरोप है कि दहेज में कार लाने की मांग को लेकर उसके साथ मारपीट कर घर से निकाल दिया गया। एसएसआई तारा सिंह राणा के अनुसार महिला की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़ें 👉  सरकार द्वारा सौंपी गई समूह 'ग' की परीक्षाओं के लिये उत्तराखण्ड राज्य लोक सेवा आयोग तैयारियों में जुटा...

बीते दिनों जहां पूरे देश में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया गया, लोगों ने महिला सम्मान की बात की। वही महिला उत्पीड़न का केस सामने आया है। बताया जा रहा है भोटिया पड़ाव चौकी क्षेत्र में रहने वाली महिला की शादी शांति विहार टावर के पास रुद्रपुर जिला ऊधमसिंह नगर निवासी से हुई थी। शादी के बाद ससुराली दहेज में कार लाने का दबाव बनाने लगे। महिला के मायके पक्ष के लोग जब मांग पूरी नहीं कर सके तो उसे घर से निकाल दिया गया। फिर समझौते के बाद वापस महिला घर आई, इस बीच महिला ने पुत्री को जन्म दिया। बेटी पैदा होने के बाद फिर से पहले की तरह उत्पीड़न करने लगे। महिला ने पति, सास, ननद के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है।

यह भी पढ़ें 👉  हाईकोर्ट ने अपनी मां, बड़े भाई व गर्भवती भाभी की तलवार से काटकर निर्मम हत्या करने के आरोपी को निचली अदालत द्वारा दी गई फांसी की सजा को निरस्त करते हुए निचली अदालत को दुबारा मामले को सुनने के लिए लौटाया