ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी :::- 08 फरवरी को हुई बनभूलपुरा क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने के दौरान उपद्रवियों द्वारा पुलिस, प्रशासन, नगर निगम व मीडिया कर्मियों पर पथराव, आगजनी व गोलीबारी की हिंसक घटना के सम्बन्ध में थाना-बनभूलपुरा में 03 अभियोग पर मुकदमा दर्ज किये गये हैं।
उपरोक्त हिंसक घटना में संलिप्त उपद्रवियों की गिरफ्तारी के लिये प्रहलाद नारायण मीणा, एसएसपी नैनीताल द्वारा विभिन्न टीमों का गठन किया गया है। पुलिस टीमों द्वारा घटनास्थलों के आसपास के CCTV के अवलोकन एवं अन्य साक्ष्यों के आधार पर घटनास्थलों के आसपास स्थित घरों में दबिश दी गयी और उपरोक्त मुकदमों में पूर्व में 58 उपद्रवियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से अवैध हथियार व कारतूस बरामद किये गये थे।
इसी कडी में पुलिस द्वारा बनभूलपुरा में घटित हिंसक घटना में संलिप्त शेष उपद्रवियों में से 10 उपद्रवियों को सोमवार को गिरफ्तार किया गया है।
अभी तक पुलिस कार्यवाही में कुल 68 उपद्रवियों की गिरफ्तारी की गयी है।

अभियुक्तगण-
1. तस्लीम कुरेशी पुत्र साबिर कुरेशी उम्र 25 वर्ष ।
2. वसीम सिद्दीकी उर्फ हप्पा पुत्र अनीश अहमद उम्र 38 वर्ष ।
3. मौ.शुऐब पुत्र सईद अहमद उम्र करीब 23 वर्ष । अभियुक्त के कब्जे से पीएसी जवान से लूटे गये 02 अदद जिन्दा कारतूस (SLR 7.62 MM) बरामद।
4. अनस पुत्र यासीन निवासी लाइन न0-16, बनभूलपुरा।
5. अयान पुत्र अकील अहमद उम्र-19 वर्ष, निवासी लाइन न० 16, आजाद नगर, बनभूलपुरा।


1. अरबाज पुत्र हसीन अहमद उम्र 20 वर्ष निवासी ला०नं0-17, शराफत अण्डे वाली गली थाना बनभूलपुरा जनपद नैनीताल। अभियुक्त अरबाज द्वारा पूर्व में गिरफ्तार अभियुक्त शहजाद/फैजान को पैट्रोल बम बनाने के लिए पैट्रोल उपलब्ध कराया गया था। अभियुक्त अरबाज के घर से 02 जरकीनों में लगभग 09 लीटर पैट्रोल बरामद किया गया।

2. शहराज हुसैन पुत्र अशफाक हुसैन, उम्र-29 वर्ष निवासी नई बस्ती निकट नमरा मैरिज हॉल के पास थाना बनभूलपुरा जनपद नैनीताल।
3. मौ० वसीम पुत्र अब्दुल गफ्फार उम्र 35 वर्ष निवासी नई बस्ती निकट ताज मस्जिद के पास थाना बनभूलपुरा जनपद नैनीताल।



1. नाजिम पुत्र मो0 उमर निवासी- नई बस्ती बनभूलपुरा उम्र- 30 वर्ष
2. मो0 उजैर पुत्र मो0 तुफैल निवासी- लाईन न0 -11 आजादनगर उम्र- 23 वर्ष


यह भी पढ़ें 👉  घर मे लगी आग..स्टाफ हाउस मार्शल कॉटेज में लगी आग..