ख़बर शेयर करें -


नैनीताल। कुमाऊं विवि के डीएसबी परिसर स्थित वाणिज्य विभाग की शोधार्थी पूजा जोशी की गुरुवार को पीएचडी की अंतिम परीक्षा आयोजित की गई। इस दौरान उन्हें नेटवर्क मार्केटिंग में शोध की उपाधि प्रदान की गई। एक्सपर्ट समेत पैनल में मौजूद अन्य विशेषज्ञों ने पूजा जोशी के शोध कार्य की सराहना की।
मौखिकी परीक्षा में दून विश्वविद्यालय देहरादून के प्रबंध एवं अध्ययन विभाग के विभागाध्यक्ष एवं संकायाध्यक्ष प्रो. एचसी पुरोहित विशेषज्ञ के रूप में शामिल हुए। पूजा जोशी की ओर से अपने शोध कार्य के प्रस्तुतीकरण के बाद एक्सपर्ट प्रो. एचसी पुरोहित तथा वाणिज्य विभाग के विभागाध्यक्ष व संकायाध्यक्ष प्रो. अतुल जोशी ने पीएचडी उपाधि की संस्तुति प्रदान की। इस दौरान वरिष्ठ प्राध्यापक बाह्य परीक्षक के रूप में शामिल हुए प्रो. पुरोहित ने कहा कि नेटवर्क मार्केटिंग में अब तक शोध के क्षेत्र में बेहद कम कार्य हुआ है। उन्होंने पूजा जोशी के शोध कार्य की सराहना करते हुए कहा कि इस क्षेत्र में आगे और काम करने की जरूरत है। पूजा जोशी ने अपना शोध कार्य एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. आरती पंत के निर्देशन में पूर्ण किया। इस अवसर संकायाध्यक्ष एवं विभागध्यक्ष प्रो. अतुल जोशी, शोध निदेशक प्रो. ललित तिवारी, डॉ. आरती पंत, डॉ. विजय कुमार, डॉ. ममता जोशी, डॉ. मनोज पांडे, डॉ. जीवन उपाध्याय, अंकिता आर्या, डॉ. तेज प्रकाश, पंकज भट्ट, सुबीया नाज, रीतिशा शर्मा, मीनू जोशी, कर्मचारी अनिल ढैला, घनश्याम पालीवाल, राधा देवी, विशन चंद्र आदि रहे।

यह भी पढ़ें 👉  शोशल मीडिया पर छुट्टी का फर्जी संदेश पोस्ट करने वालो पर जिलाधिकारी ने दिया मुकदमा दर्ज करने के दिए निर्देश