ख़बर शेयर करें -

नैनीताल :::- कुमाऊँ विश्वविद्यालय की परीक्षा समिति की बैठक कुलपति कुलपति डॉ.मनमोहन सिंह चौहान की अध्यक्षता में प्रशासनिक भवन में आयोजित की गई है। जिसमें परीक्षा से सम्बंधित विभिन्न प्रकरणों को परीक्षा समिति के सम्मुख रखा गया। नीतिगत, प्रक्रियागत एवं छात्रों के व्यक्तिगत आवेदनपत्रों को देखते हुए परीक्षा समिति के सदस्यों द्वारा सर्वसम्मिति से निर्णय लिए गए।

बैठक में तय किया गया कि विश्वविद्यालय द्वारा स्नातक सम सेमेस्टर की परीक्षायें दिनांक 07 जुलाई 2023 से आयोजित की जाएगी साथ ही एनईपी 2020 से आच्छादित स्नातक द्वितीय सेमेस्टर की आगामी परीक्षा के सम्बन्ध में शासन को स्थिति स्पष्ट किये जाने हेतु पत्र प्रेषित किया जायेगा। बैठक में विद्यार्थियों के प्रत्यावेदनों के दृष्टिगत निर्णय लिया गया कि विद्यार्थियों की अंकतालिकाओं में परीक्षाफल घोषित करने की तिथि एवं अंकतालिका जारी करने की तिथि दोनों अंकित की जाएगी।

इस अवसर पर कुलपति डॉ. मनमोहन सिंह चौहान ने कहा कि अधिकारी एवं प्राध्यापक विद्यार्थियों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए मार्गदर्शक की भूमिका का निर्वहन करें। क्योंकि शिक्षक ही विद्यार्थियों की योग्यता, क्षमता, रूचि, अभिरूचि आदि के अनुसार शिक्षा
प्रदान करता है। ताकि छात्र भविष्य में सफलता प्राप्त कर सके। कुलपति प्रो.चौहान द्वारा छात्रों के विभिन्न प्रकरणों के त्वरित निष्पादन एवं अन्य आवश्यक जानकारियों को सर्वसुलभ कराये जाने के लिए निदेशक, प्राचार्य एवं परीक्षा प्रभारियों से सोशल मीडिया माध्यम जैसे व्हाट्सप्प का उपयोग किये जाने का सुझाव भी दिया गया।

परीक्षा समिति की बैठक का सञ्चालन कुलसचिव श्री दिनेश चंद्रा द्वारा किया गया। बैठक में निदेशक डीएसबी परिसर प्रो.एलएम जोशी, उप परीक्षा नियंत्रक डॉ. अशोक कुमार, संकायाध्यक्ष कला प्रो.इंदु पाठक, संकायाध्यक्ष वाणिज्य प्रो. अतुल जोशी, संकायाध्यक्ष बायो-मेडिकल प्रो.सतपाल सिंह बिष्ट, संकायाध्यक्ष तकनीकी प्रो. कुमुद उपाध्याय, संकायाध्यक्ष विज़ुअल आर्ट प्रो .एमएस मावरी, प्राचार्य डिग्री कॉलेज हल्द्वानी डॉ.एनएस बनकोटी, प्राचार्य डिग्री कॉलेज रामनगर डॉ.एमसी पांडेय, प्राचार्य डिग्री कॉलेज काशीपुर डॉ. चंद्र राम,अभिराम पंत आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल :: कोसी बैराज से पानी छोड़े जाने की मुनादी के साथ ही पर्वतीय क्षेत्रों में दुपहिया वाहनों से यात्रा को किया प्रतिबंधित