ख़बर शेयर करें -

नैनीताल :::- फर्जी आय प्रमाण पत्र बनाकर अवैध तरीके नंदा गौरा योजना का लाभ दिलाने के आरोप में बेतालघाट का स्थानीय केंद्र संचालक गिरफ्तार।

अनीता सक्सेना (बाल विकास परियोजना अधिकारी) बेतालघाट की तहरीर देकर बताया गया कि नन्दा गौरा योजना का लाभ पाने के उद्देश्य से फर्जी आय प्रमाण पत्र तैयार करने पर लाभार्थी के प्राप्त आवेदन पत्र में विभागीय जांच पर प्रमाण पत्र फर्जी होने की पुष्टि होने पर संबंधित के विरुद्ध थाना बेतालघाट में धारा 420/467/468/471 भादवि के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया तथा विवेचना उ.नि गौरव जोशी के सुपुर्द हुयी।
इस दौरान निष्पक्ष जांच के लिए पंकज नैनीताल एसएसपी नैनीताल के दिशा-निर्देशन एवं क्षेत्राधिकारी भवाली नितिन लोहनी के कुशल पर्यवेक्षण व थानाध्यक्ष बेतालघाट मनोज नयाल के कुशल नेतृत्व में विवेचक द्वारा दौराने विवेचना अभियोग उपरोक्त में अभियुक्त दीपक गोस्वामी पुत्र मदननाथ गोस्वामी निवासी ग्राम चडयूला थाना बेतालघाट हाल बेतालघाट मार्केट थाना बेतालघाट नैनीताल का नाम प्रकाश में आया तथा दोषी पाया गया।
ज्ञात हुआ कि अभियुक्त दीपक गोस्वामी द्वारा देव भूमि जन सेवा केन्द्र बेतालघाट में आपराधिक षडयंत्र कर लाभार्थी को नन्दा गौरा योजना का लाभ दिलाने की नियत से धोखाधड़ी कर लाभार्थी के परिवार की मूल आय प्रमाण पत्र में अंकित परिवार की वार्षिक आय 75000- रुपये की कूटरचना कर 72000 रुपये अंकित कर फर्जी आय प्रमाण पत्र तैयार कर दिया गया। अभियोग में दौराने विवेचना धारा 120 बी भादवि की बढ़ोत्तरी करते हुए कल दिनांक 31 जुलाई

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल : 12.90 ग्राम अवैध स्मैक के साथ पुलिस ने किया व्यक्ति को गिरफ्तार

को अभि.दीपक गोस्वामी उपरोक्त को पर्याप्त साक्ष्यों के आधार पर अभियोग उपरोक्त में उसके जुर्म धारा 420/467/468/471/120बी भादवि से अवगत कराकर गिरफ्तार किया गया व अभियुक्त की निशानदेही में लाभार्थी के आय रु72000/- वाले फर्जी आय प्रमाण पत्र में लगायी देव भूमि जन सेवा केन्द्र की मोहर, स्टाम्प पेड व एक प्रिन्टर बरामद किया गया।

गिरफ्तारी टीम में
1.उ.नि. गौरव जोशी
2. कानि. मनोज जोशी
3. कानि. दीपक सामन्त शामिल।


यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल टाइम्स ::राज्य में बढ़ती डॉग बाइट को लेकर उच्च न्यायालय सख्त, जिलाधिकारी को 12 मई को व्यक्तिगत रूप से कोर्ट में पेश होने के आदेश