ख़बर शेयर करें -

नैनीताल :::::- एसएसपी नैनीताल पंकज भट्ट के निर्देशानुसार दशहरा के शुभअवसर को शांति व्यवस्था एवं सुरक्षा के दृष्टिगत यातायात व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए जनपद नैनीताल का डायवर्जन प्लान एवं पार्किंग व्यवस्था निम्न प्रकार से की गयी हैं।

यह डायवर्जन प्लान 05 अक्टूबर को समय दोपहर 14ः00 बजे से समाप्ति तक लागू रहेगा।

1- ट्रैफिक प्लॉन नैनीताल*

🔹जब दुर्गा पूजा डोला मन्दिर से विसर्जन के लिए अपर माल रोड से तल्लीताल को जायेगा उस समय मोहन-को से आने वाला ट्रैफिक घोडा स्टैण्ड से डायवर्ड कर राजभवन से होकर फांसी गधेरा पर जायेगा परन्तु कालाढूंगी से आने वाले वाहनो का दबाव ज्यादा होने पर बारापत्थर से डायवर्ट कर शेरवुड स्कूल से आलसेन्ट होकर फांसी गधेरा पर जायेगा ।
🔹 हल्द्वानी से आने वाले ट्रैफिक का दबाव ज्यादा होने पर हनुमानगढी से रोक-रोक कर वाहनो को शहर में छोड़ा जायेगा।
🔹 भवाली से आने वाले ट्रैफिक का दबाव ज्यादा होने पर टूटा पहाड़ से रोक-रोक कर छोडा जायेगा ।

2- ट्रैफिक प्लॉन हल्द्वानी

बडे वाहनों का डायवर्जन

🔹 रामपुर रोड से आने वाले एवं पर्वतीय क्षेत्रों को जाने वाले समस्त बडे़ वाहनों को टीपी नगर ति.होते हुए तीनपानी ति. से गौला बाईपास होते हुए काठगोदाम की ओर भेजा जायेगा, जहॉ से वह अपने गन्तव्य को जायेंगे।
🔹 बरेली रोड से आने वाले समस्त बडे वाहनों को तीनपानी तिराहा से गौला बाईपास होते हुए काठगोदाम की ओर भेजा जायेगा। जहॉ से वह अपने गन्तव्य को जायेंगे।
🔹 कालाढूंगी की ओर से आने वाले समस्त बडे़ वाहनों को लालडॉट तिराहा से होते हुए पनचक्की से हाईडिल/कॉलटैक्स ति.होते हुए से नैनीताल रोड की ओर भेजा जायेगा। जहॉ से वह अपने गन्तव्य को जायेंगे।
🔹 भीमताल/नैनीताल रोड की ओर से आने वाले समस्त बडे़ वाहनों को नारीमन तिराहा काठगोदाम से डायवर्ट कर गौला बाईपास से बरेली रोड की ओर भेजा जायेगा एवं रामपुर रोड की ओर जाने वाले शेष वाहनों को मण्डी बाईपास से टीपी नगर ति. होते हुए रामपुर रोड को भेजा जायेगा।
🔹 गौलापुल/रेलवे क्रासिंग से शहर के अन्दर बड़े वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा।
रोडवेज बसों एवं निजी बसों का डायवर्जन
🔹 रामपुर रोड से आने वाली समस्त रोडवेज /निजी/सिडकुल की बसों को टीपी नगर ति. से डायवर्ट कर तीनपानी ति. से गौला बाईपास होते हुए नारीमन ति. काठगोदाम से हल्द्वानी की ओर भेजा जायेगा।
🔹 बरेली रोड से आने वाली रोडवेज की बसों एवं अन्य प्राईवेट सिडकुल की बसों को तीनपानी ति. से गौला बाईपास होते हुए नारीमन ति., काठगोदाम से हल्द्वानी की ओर भेजा जायेगा।
🔹 कालाढूंगी रोड की ओर से आने वाली समस्त रोडवेज की बसों एवं अन्य प्राईवेट सिडकुल की बसों को लालडॉट ति. से होते हुए पनचक्की ति. से हाईडिल/कॉलटैक्स ति. से हल्द्वानी की ओर भेजा जायेगा।
🔹 रोडवेज स्टेशन हल्द्वानी से बरेली रोड एवं रामपुर रोड की ओर जाने वाली समस्त रोडवेज बसों को केमू स्टेशन से ताज चौराहा होते हुए गौलाबाईपास से भेजा जायेगा।
🔹 रोडवेज स्टेशन हल्द्वानी से कालाढूंगी रोड की ओर जाने वाली रोडवेज बसों को केमू स्टेशन ति. से तिकोनिया होते हुए हाईडिल ति. नैनीताल रोड से डायवर्ट कर पनचक्की होते हुए लालडॉट से कालाढूंगी रोड की ओर भेजा जायेगा।

छोटे वाहनों का डायवर्जन
🔹 बरेली रोड की ओर से आने वाले एवं पर्वतीय क्षेत्रों को जाने वाले समस्त छोटे वाहनों को तीनपानी ति.से डायवर्ट कर गौला बाईपास से नारीमन ति. काठगोदाम की ओर भेजा जायेगा तथा शेष छोटे वाहनों को गॉधी इण्टर कॉलेज ति.से डायवर्ट कर एफटीआई तिराहा से आईटीआई तिराहा होते हुए मुखानी चौराहे से हाइडिल ति./कालटैक्स ति. नैनीताल रोड/भीमताल रोड की ओर भेजा जायेगा।
🔹 रामपुर रोड की ओर से आने वाले एवं पर्वतीय क्षेत्रों को जाने वाले समस्त छोटे वाहनों को आईटीआई तिराहा से डायवर्ट कर मुखानी चौराहे होते हुए पनचक्की ति0 से हाइडिल ति./कालटैक्स ति. से नैनीताल रोड/भीमताल रोड की ओर भेजा जायेगा।
🔹 कालाढूंगी रोड की ओर से आने वाले एवं पर्वतीय क्षेत्रों को जाने वाले समस्त छोट वाहनों को मुखानी चौराहा/नवाबी रोड तिराहे से कुल्यालपुरा चौराहा होते हुए नैनीताल रोड/पनचक्की ति. से कॉलटैक्स ति./हाईडिल ति. होते हुए नैनीताल रोड की ओर भेजा जायेगा।
🔹 नैनीताल रोड की ओर से आने वाले एवं बरेली रोड की ओर जाने वाले समस्त छोटे वाहनों को नारीमन तिराहा काठगोदाम से गौला बाईपास होते हुए तीनपानी बरेली रोड की ओर भेजा जायेगा।
🔹 रामपुर रोड/कालाढूंगी रोड की ओर जाने वाले शेष वाहनों को कॉलटैक्स तिराहे/हाइडिल तिराहे से पनचक्की मुखानी चौराहा/लालडॉट तिराहे की ओर भेजा जायेगा। शेष वाहनों को डिग्री कॉलेज ति. से मुखानी की ओर भेजा जायेगा एवं शेष बचे वाहनों को नैनीताल कॉ. बैंक तिराहे से डायवर्ट कर जेल रोड ति0/मुखानी चौराहा कालाढूंगी रोड से आईटीआई ति. रामपुर रोड की ओर भेजा जायेगा।

◾प्रवेश वर्जित स्थान-किसी भी प्रकार के छोटे-बड़े वाहन सिन्धी चौराहे, सिटी चौराहे, कालाढूंगी चौराहे, ओके होटल चौराहे एवं ताज चौराहे से बाजार के अन्दर प्रवेश नहीं करेंगे।
◾नैनीताल तिराहा से मंगलपडाव तक कोई भी वाहन प्रवेश नही करेंगें।
◾बरेली रोड से आने वाले वाहन मंगलपडाव से लाईन नबर- 1 से ताजचौराहा एवं केमू स्टेशन से वर्कशाप लाईन होते हुए तिकोनिया को जायेगें।

पार्किंग व्यवस्था-
1- समस्त दो पहिया, चार पहिया वाहनो की पार्किग व्यवस्था हल्द्वानी स्टेडियम में रहेगी
2-सिन्धी स्वीट्स के बगल मे मैजिक स्टैण्ड पर दो पहिया वाहनो की पार्किग व्यवस्था रहेगी।
3- लक्ष्मी शिशुमंन्दिर(मंगलपडाव) में कार पार्किग की व्यवस्था की गई है।
4-सरस बाजार पार्किंग।
5- सरगम सिनेमा ग्राउण्ड पार्किंग।

ऑटो/मैजिक स्टैण्ड
1-भोलानाथ ऑटो स्टैण्ड जेल रोड तिरहा से संचालन किया जायेगा
2- ओके होटल ऑटो स्टैण्ड नगर निगम हल्द्वानी से संचालन किया जायेगा।
3- सिन्धी स्वीट्स मैजिक स्टैण्ड एवं सरगम ऑटो स्टैण्ड एचएन इन्टर कालेज रामपुर रोड से संचालित किये जायेगें।

3 – ट्रैफिक प्लॉन रामनगर

🔹काशीपुर से रानीखेत / पौढ़ी गढ़वाल जाने वाले वाहन वाया शिवलालपुर चुंगी, चोरपानी, कोटद्वार होते हुये लखनपुर चौराहे से गर्जिया /रानीखेत की तरफ जायेगें ।
🔹 काशीपुर से हल्द्वानी की ओर जाने वाले वाहन भवानीगंज से किंगडम तिराहे से नया कोसी पुल होते हुये जायेंगे ।
🔹गर्जिया/रानीखेत की तरफ से काशीपुर मार्ग जाने वाले वाहन लखनपुर चौराहे से डिग्री कॉलेज के सामने से कोसी बैराज होते हुये छोटा बैराज से भवानीगंज काशीपुर रोड जायेगें ।
🔹 गर्जिया/रानीखेत रोड से हल्द्वानी को जाने वाले वाहन लखनपुर चौराहे से डिग्री कॉलेज के सामने से कोसी बैराज से हल्द्वानी रोड जायेगें ।
🔹 मेला क्षेत्र में आने वाले चौपहिया वाहनों की पार्किंग पुरानी तहसील परिसर में की जायेगी ।
🔹 दोपहिया वाहनों की पार्किंग एम.पी.आई.सी
🔹 दशहरा मैदान एम.पी.आई.सी फील्ड के चारों तरफ किसी भी प्रकार के वाहनों का प्रवेश पूर्णतया प्रतिबंधित रहेंगा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग ने प्रथम चरण की परीक्षाओं का कैलेण्डर निर्धारित किया निर्धारित
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments