ख़बर शेयर करें -

नैनीताल ::-विगत वर्ष अक्टूबर में नैनीताल में अचानक आई भीषण बारिश के कारण जन जीवन अस्त-व्यस्त होने के साथ भारी नुकसान भी हुआ था।

विगत दो-तीन दिन से हो रही लगातार बारिश के कारण लोग एक बार फिरदहशत में हैं।
इसी कारण नैनीताल विधायक सरिता आर्य ने रविवार को विभागीय अधिकारियों तथा भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ तल्लीताल डांट क्षेत्र का निरीक्षण किया। साथ ही विभागीय अधिकारियों को झील से पानी की निकासी संबंधी आवश्यक निर्देश दिए।

बता दें कि ब्रिटिश काल से ही नैनीझील से पानी की निकासी के लिए मैनुअल निकासी गेट स्थापित किए गए हैं जिन्हें वर्तमान में स्वचालित स्काडा गेट के रूप में *स्थापित किया गया है। ताकि झील का जल स्तर अधिक बढ़ जाने पर पानी की निकासी स्वत: ही सुचारू रूप से होती रहे और नुकसान जैसे हालात पैदा ना हो।

इसी को ध्यान में रखते हुए हुए आज सरिता आर्य द्वारा उपजिलाधिकारी व सिंचाई विभाग के अधिकारियों तथा अवर अभियंता नीरज तिवारी आदि के साथ चाक-चौबंद व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए।

इस मौके पर मंडल अध्यक्ष आनंद बिष्ट, दया पोखरिया, गोपाल रावत, अरविंद पडियार,भूपेंद्र बिष्ट ,केएल आर्य, हरीश राणा, मोहित आर्य मोहित साह, अरुण कुमार, विक्की राठौर, विमला अधिकारी, कविता गंगोला, जीवंती भट्ट, रूपा आर्य आदि साथ थे।

यह भी पढ़ें 👉  नमसा " मृदा प्रबन्धन पर कार्यक्रम का मास्टर ट्रेनर कार्यक्रम के तहत कृषकों को खेती में आने वाली समस्याओं से जुड़ी दी जानकारी
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments