ख़बर शेयर करें -

मालधानचौड़ /रामनगर :::- राजकीय महाविद्यालय मालधानचौड़ में स्वतंत्रता सप्ताह कार्यक्रम के तहत मेरी माटी मेरा देश अभियान के अंर्तगत वीरों का वंदन कार्यक्रम के तत्वाधान में महाविद्यालय में पूर्व सैनिकों को आमंत्रित कर सम्मानित किया गया। प्राचार्या डॉ.सुशीला सूद ने वीरों का वंदन सम्मान समारोह के दौरान पूर्व सैनिक असम राइफल जय प्रकाश को मोमेंटो देकर सम्मानित किया। साथ ही स्वयंसेवियों को देश के प्रति अपने कर्त्तव्यों का निर्वाह करने तथा शहीदों को नमन करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित किया। प्रत्येक स्वयंसेवी द्वारा वीरों के वंदन और सम्मान में पोर्टल में फ्लैग कोड को डाउनलोड कर पोस्ट भी किया गया।

इस अवसर पर पूर्व सैनिक जय प्रकाश ने स्वंसेवियों को अपने अनुभव सांझा किया और बताया कि किस तरह से देश सेवा की जाती है जिसके लिए सभी को देश प्रेम और अनुशासन में रहते हुए। देश के लिए बलिदानी शहीदों को नमन करना चाहिए।
इस अवसर पर एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी प्रो मनोज कुमार ने स्वयंसेवियों को पंच प्रण प्रतिज्ञा के साथ वीरों के वंदन के साथ सम्मान के लिए एक दीया प्रत्येक स्वयंसेवियों को शहीदों की याद में शाम को अपने घरों की छत, दीवार व कोई पवित्र स्थान पर दीया जलाएं। जिसके बाद एक सेल्फी इस लिंक merimatimeradesh.gov.in पर जाकर शपथ लें और सर्टिफिकेट डाउनलोड कर ग्रुप में भेजे।

इस अवसर पर डॉ.गिरीश चंद्र पंत, डॉ. आनंद प्रकाश,प्रो प्रदीप चंद्र, लीलाधर पपनै, मनोज रावत, जसवंत, जगदीश, एनएसएस टीम लीडर शुभम कुमार, गौरव चंदोला, आस्था, आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल के जंगल मे लगी भीषण आग