ख़बर शेयर करें -

नैनीताल :: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देशों पर उत्तराखंड में विभिन्न गेस्ट हाउस और रिज़ॉर्ट पर प्रशासन की ताबड़तोड़ कार्रवाई शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री धामी के निर्देश पर नैनीताल जिले के धानाचुली क्षेत्र में 5 रिजॉर्ट को सील किया गया है। जिला प्रशासन द्वारा शनिवार को विभिन्न होमस्टे एवं रिज़ॉर्ट की जाँच की गई, तय मानकों में खामियां पाए जाने पर जिलाधिकारी के निर्देशों पर एक ही दिन में 5 रिज़ॉर्ट को सील किया गया है।
जिला मजिस्ट्रेट धीराज सिंह गर्ब्याल ने उन समस्त होटल, गेस्ट हाउस व रिसोर्ट संचालकों को हिदायत दी है जिन्होंने अभी तक नियमानुसार अपना पर्यटन विभाग में पंजीकरण नहीं कराया है, वे यथाशीघ्र नियमनुसार अपना पंजीकरण कराना सुनिश्चित करें। गर्ब्याल ने जिला पर्यटन अधिकारी को भी निर्देशित किया है कि जल्द ही ऐसे संचालकों का चिन्हीकरण कर आख्या उपलब्ध कराए जिससे संचालकों के विरुद्ध कार्रवाई की जा सके।

यह भी पढ़ें 👉  मनुष्य जीवन में प्रभाव डालेगा चंद्र ग्रहण, ग्रहण को लेकर मंदिरों के कपाट हुए बंद

गौरतलब है कि पौड़ी के लक्ष्मण झूला में हुई घटना के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार देर शाम सभी जिलाधिकारियों को तमाम होटल और रिज़ॉर्ट की स्कूटनी करने के निर्देश दिए थे। मुख्यमंत्री ने स्पष्ट शब्दों में यह ये निर्देश दिए थे कि यदि किसी भी होमस्टे रिजॉर्ट में किसी प्रकार के खामी पाई जाती है तो उस पर तत्काल कार्रवाई की जाए। मुख्यमंत्री के निर्देशों के बाद प्रदेश के अन्य जनपदों में भी कार्यवाही जारी है।

यह भी पढ़ें 👉  मायके में रह रही पत्नी और बच्चे को प्रत्याड़ित कर रहे युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज

आपको बता देंगे मुख्यमंत्री जो पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि प्रदेश में माहौल बिगाड़ने वालों को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, भले ही कोई कितनी रसूख़ वाला क्यों ना हो। ताज़ा मामले में ऋषिकेश लक्ष्मण झूला में अंकिता हत्याकांड के आरोपी रिज़ॉर्ट मालिक की गिरफ़्तारी के बाद मुख्यमंत्री के निर्देश पर रिजॉर्ट को धवस्तीकरण की कार्रवाई कर दी गई। मुख्यमंत्री या यह संदेश है कि ग़लत करने वाले की जगह सिर्फ़ जेल में है।

2 1 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments