ख़बर शेयर करें -

भीमताल :::::- विश्व इलेक्ट्रिक वाहन दिवस पर ई-वाहनों को प्रोत्साहन देने के लिए चलाई जा रही ग्रीन ड्राइव 3.0 का भीमताल में स्थानीय विधायक राम सिंह कैरा ने स्वागत किया। ग्रीन ड्राइव 3.0 के पूर्ण होने पर सभी प्रतिभागी अंतिम गंतव्य पर प्रत्येक कार चालक से एक-एक पौधा लगाने की पहल करेंगे। आरगो (एएआरजीओ) ईवी स्मार्ट को सबसे लंबे ईवी ड्राइव 3.0 के लॉन्च की घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है। इसमें वाहनों की संख्या अधिकतम होगी और 600+ किमी से ज्यादा की दूरी तय की जाएगी।
दुनिया भर में स्थायी ई-मोबिलिटी और ईवी स्वामित्व का उत्सव है। भारत, भविष्य और स्वच्छ गतिशीलता के एक नए युग की शुरुआत कर रहा है। इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवीज) के साथ कार्बन पदचिह्न और कच्चे तेल के आयात पर निर्भरता कम करने, रोजगार सृजित करने और नया टेक्नालॉजी निर्माण ज्ञान केंद्र बनाने का एक अच्छा मौका है। भारत के इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) बाजार को निकट भविष्य में तैयार करने के कई कारण हैं जो आपस में मिल रहे है। इस इलेक्ट्रिक मोबिलिटी का भविष्य स्वच्छ और स्थायी है और यह केवल समय की बात है कि भारत वैश्विक हरित मोबिलिटी के बाजार में एक धमाका करे।

आरगो (एएआरजीओ) ईवी स्मार्ट को सबसे लंबे ईवी ड्राइव 3.0 के लॉन्च की घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है। इसमें वाहनों की संख्या अधिकतम होगी और 600+ किमी से ज्यादा की दूरी तय की जाएगी। इसकी शुरुआत एक्सपो-मार्ट, ग्रेटर नोएडा से ग्रीन ड्राइव को जसवंत सिंह सैनी, माननीय राज्य मंत्री, औद्योगिक विकास, उत्तर प्रदेश ने झंडी दिखाकर रवाना किया। भीमताल में ग्रीन ड्राइव प्रतिभागियों का स्वागत राम सिंह कैरा, विधायक, भीमताल, उत्तराखंड, भारत की महत्वपूर्ण उपस्थिति में किया जाएगा। ग्रीन ड्राइव 3.0 के पूर्ण होने पर सभी प्रतिभागी अंतिम गंतव्य पर प्रत्येक कार चालक से एक-एक पौधा लगाने की पहल करेंगे। मकसद लोगों में विद्युतीकृत परिवहन संरचना और उज्ज्वल, हरित व पर्यावरण अनुकूल भविष्य के प्रति अधिक से अधिक जागरूकता पैदा करना है।
सुधीर राजपूत, सीईओ, एएआरजीओ ईवी स्मार्ट प्राइवेट लिमिटेड के अनुसार, “उपभोक्ता इस तथ्य को भी समझते हैं कि ईवीएस न केवल पर्यावरण के अनुकूल हैं बल्कि लंबे समय में आर्थिक रूप से अधिक व्यवहार्य हैं। भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने की दर पर्यावरण के अनुकूल और लागत प्रभावी व्यक्तिगत गतिशीलता समाधान है। 1.o और 2.o ई-ड्राइव की सफलता के बाद पूरे दिल्ली-एनसीआर से उत्साही ई-ड्राइवरों की संख्या के साथ सबसे लंबे ईवी ग्रीन ड्राइव 3.0 को लॉन्च करने की घोषणा की है।

उन्होंने आगे कहा टाटा नेक्सॉन ईवी एमजी जेडएस ईवी हुंडई कोना सहित 30+ इलेक्ट्रिक 4व्हीलर्स इस ई-ड्राइव का हिस्सा थे जो लोगों के बीच इलेक्ट्रिक वाहन इकोस्फीयर को बढ़ावा देने के लिए ग्रेटर नोएडा से होकर गुजरा। इलेक्ट्रिक वाहनों के उपयोग से प्रदूषणकारी जीवाश्म ईंधन से बदलाव आएगा और हमारी आने वाली पीढ़ियों के लिए पर्यावरण को बचाने में मदद मिलेगी।

एर्गो ईवी स्मार्ट के बारे में
आर पावर सॉल्यूशन द्वारा संचालित आरगो ईवी स्मार्ट भारत में अग्रणी एबीबी चैनल पार्टनर है और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ प्रौद्योगिकी उत्पादों का उपयोग करने वाला सबसे विश्वसनीय चार्जर पॉइंट ऑपरेटर है। हम पूरे भारत के 24 राज्यों में 200 से अधिक इंस्टालेशन के साथ अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हैं। पूरे भारत में ऑडी, पोर्श, लंदन इलेक्ट्रिकल व्हीकल कंपनी और आईओसीएल के रिटेल आउटलेट्स पर चार्जर स्थापित किया है। इसके अलावा रियल एस्टेट प्रोजेक्ट्स, होटल्स और प्राइवेट इनवेस्टर्स में बहुत सारे इंस्टालेशन किए जाते हैं।

उत्तर-पूर्व के अधिकांश दूरस्थ स्थानों जैसे दीमापुर, नागालैंड, दिबांग घाटी, रोहिंग, तेजू आदि को कवर किया है। हमने ऑडी एट्रॉन उपयोगकर्ताओं के लिए चार्जिंग समाधान विकसित किए हैं। भविष्य की योजना देहरादून से उदयपुर, उदयपुर से मुंबई और आगरा से नागपुर में एसी/डीसी फास्ट चार्जर से विद्युतीकरण करने की है। पैन इंडिया में 100+ चार्जर्स की स्थापना।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून :: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की ओर से 23 परीक्षाओं के लिए अतिरिक्त परीक्षा कैलेंडर जारी....