ख़बर शेयर करें -

नैनीताल ::- भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अंतर्गत कार्यरत केंद्रीय संचार ब्यूरो नैनीताल द्वारा “खेलो इंडिया खेलो” कार्यक्रम पर जन जागरूकता कार्यक्रम नैनीताल के केनफील्ड छात्रावास के सभागार में आयोजित किया गया ।इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रो. ललित तिवारी डायरेक्टर ,रिसर्च एंड एक्सटेंशन कुमाऊं विश्वविद्यालय नैनीताल व अध्यक्ष कूटा नैनीताल ने उपस्थित जनसमूह से केंद्र सरकार के इस योजना से लाभान्वित होकर देश में खेल संस्कृति को बढ़ावा देने की अपील की।कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में शारीरिक शिक्षा शिक्षक नवीन पांडे वह किनफिलड हॉस्टल के असिस्टेंट वार्डन डॉ.संतोष कुमार विभागाध्यक्ष शारीरिक शिक्षा प्रभाग डीएसबी परिसर ने भी अपने विचार व्यक्त किए।
कार्यक्रम में डीएसबी परिसर के छात्रों द्वारा हिस्सा लिया गया। कार्यक्रम के दौरान प्रश्न उत्तर का कार्यक्रम भी किया गया जिसने विजयी प्रतिभागियों को विभाग द्वारा पुरस्कृत किया गया ।कार्यक्रम के दौरान विभागीय कलाकारों द्वारा कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया । कार्यक्रमों की श्रृंखला में विभाग द्वारा छात्रों के मध्य खेलो इंडिया खेलो विषय पर
100 मीटर और 200 मीटर की रेस भी कराई गई जिसमें प्रियांशु ने गोल्ड मेडल, कमल सिंह ने सिल्वर मेडल तथा प्रकाश ने ब्रॉन्ज मेडल जीता। 200 मीटर रेस में देवेंद्र ने गोल्ड कमल सिंह ने सिल्वर और कमल भट्ट ने ब्रॉन्ज मेडल जीता।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में सैक्स रैकेट का भंडाफोड़, पुलिस ने आठ आरोपियों को किया गिरफ्तार