ख़बर शेयर करें -

नैनीताल के मल्लीताल के गाड़ी पड़ाव में अवैध रूप से गेस्ट हाउस चलाई जाने की शिकायत पर उप जिलाधिकारी नैनीताल राहुल शाह के नेतृत्व में नगर पालिका विद्युत विभाग पर्यटन विभाग जल संस्थान एवं पुलिस की टीम के साथ औचक निरीक्षण किया गया । निरीक्षण में अरमानी गेस्ट हाउस सोलर होटल अवैध रूप से संचालित होना पाया गया। मौके पर संचालक के पास पर्यटन विभाग का पंजीकरण नहीं होना, घरेलू बिजली का कनेक्शन, गेस्ट पंजीका ना होना, कोई भी बिल बुक ना होना पाया गया। अवैध रूप से संचालित गेस्ट हाउस में 30 से अधिक विभिन्न व्यक्तियों के पहचान पत्र भी बरामद हुए । अवैध गतिविधियों को रोकने और किसी भी प्रकार के अवैध संचालन से होने वाले अपराध को रोकने के दृष्टिगत गेस्ट हाउस को तत्काल सील कर दिया है । पर्यटन विभाग द्वारा संबंधित के विरुद्ध चलानी कार्रवाई की जा रही है, बिजली विभाग द्वारा भी अवैध कनेक्शन के विरुद्ध कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। उप जिलाधिकारी नैनीताल द्वारा बरामद हुए पहचान पत्र की जांच कर संबंध के विरुद्ध कार्रवाई करने के निर्देश प्रभारी निरीक्षक कोतवाली मल्लीताल को दिए गए हैं ।
निरीक्षण में तहसीलदार नैनीताल मनीषा मरकाना, एस आई दीपक बिष्ट, उपखंड अधिकारी विद्युत, अधिसाशी अधिकारी, नगरपालिका, कनिष्ठ अभियंता और पर्यटन विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे ।

यह भी पढ़ें 👉  हाईकोर्ट बार एसोसिएशन की नई कार्यकारिणी के चुनाव प्रक्रिया शुरू.... योगेश पचौलिया बने मुख्य चुनाव अधिकारी