Ad
ख़बर शेयर करें -

30 अप्रैल से हल्द्वानी में रहेगा रूट डायवर्ट

Ad

नैनीताल :: सरोवर नगरी नैनीताल व भीमताल आने वाले पर्यटकों के लिए जरूरी खबर है। पर्यटन सीजन को देखते हुए नैनीताल व भीमताल में पर्यटकों की संख्‍या बढ़ने की संभावना है, जिसे देखते हुए नैनीताल पुलिस ने हल्द्वानी में यातायात व्यवस्था में बदलाव किया है। 30 अप्रैल से हल्द्वानी के रास्ते मे रूट डायवर्ट करने का रोड मैप तैयार किया हुआ है।

1. नैनीताल रोड/ भीमताल रोड से आने वाले वाहन जिन्हें बरेली रोड/ रामपुर रोड की ओर जाना है , नरीमन तिराहे से गौलापार होते हुए तीनपानी गोला बाईपास रोड का प्रयोग करेंगे।
2- नैनीताल रोड /भीमताल रोड से आने वाले वाहन जिन्हें रामनगर /कालाढूंगी की ओर जाना है, कालटैक्स तिराहा से पनचक्की से लालडांट बाईपास से कालाढूंगी रोड का प्रयोग करेंगे ।
3- काठगोदाम से भीमताल, मुक्तेश्वर की ओर जाने वाले वाहन एचएमटी मार्ग का प्रयोग करें ।नैनीताल की ओर जाने वाले वाहन सीधे नैनीताल मार्ग का प्रयोग करेंगे।
4- नैनीताल रोड से रामपुर रोड की ओर जाने वाले वाहन सीधे मंगल पड़ाव की ओर जाएंगे व गांधी इंटर कॉलेज तिराहा से एफटीआई रामपुर रोड की ओर जाएंगे।
5- बरेली रोड से नैनीताल की ओर जाने वाले वाहन मोती नगर तिराहा बरेली रोड से पंचायत तिराहा, रामपुर रोड कालाढूंगी रोड से वाया कालाढूंगी होते हुए नैनीताल जाएंगे ।
6- रामपुर रोड से नैनीताल की ओर जाने वाले वाहन पंचायतघर तिराहा, रामपुर रोड, कालाढूंगी रोड से बाया कालाढूंगी होते हुए नैनीताल जाएंगे।
7- नैनीताल से हल्द्वानी आने वाले वाहनों का अत्यधिक दबाव होने पर वाहनों को नैनीताल से बाया कालाढूंगी से भेजा जाएगा ।
8- नैनीताल शहर में केवल नैनीताल शहर के स्थानीय निवासी व ऐसे पर्यटक जिनकी नैनीताल में होटल में बुकिंग हो, आवश्यक सेवा वाहन के अतिरिक्त अन्य किसी प्रकार के निजी चौपहिया वाहन, व्यवसायिक वाहनों को नैनीताल शहर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।
9- नैनीताल शहर में पार्किंग फुल होने पर रूसी बाईपास पार्किंग -1 व रूसी बाईपास पार्किंग -2 में वाहनों को पार्क किया जाएगा व वहां से शटल सेवा के माध्यम से नैनीताल में प्रवेश दिया जाएगा।
नैनीताल शहर में पार्किंग फुल होने पर नैनीताल शहर के स्थानीय निवासियों के अतिरिक्त सभी प्रकार के दोपहिया वाहनों को भी रूसी बाईपास-1रूसी बाईपास-2 में पार्क किये जाएंगे व शटल सेवा के माध्यम से नैनीताल शहर में प्रवेश करेंगे।

Ad
Ad
यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल : माँ नन्दा सुनन्दा के दर्शनों के लिए सुबह से ही लगा रहा नयना देवी मंदिर में श्रद्धालुओं का तांता
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments