ख़बर शेयर करें -

नैनीताल :::- अल्मोड़ा विश्वविद्यालय के गणित विभाग में सोच संस्था और समाज शास्त्र विभाग के संयुक्त तत्वावधान में Understanding Menstruation & cervical cancer विषय पर अल्मोड़ा विश्वविद्यालय के गणित विभाग में कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस दौरान कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रो. इला साह ने की। कार्यशाला में मुख्य अतिथि के रुप में परिसर निदेशक प्रो. प्रवीण बिष्ट मौजूद रहे। कार्यशाला में मुख्य वक्ता के रूप में सोच संस्था की ओर से हिमांशी भंडारी मौजूद रही। इस दौरान प्रो. जाया उप्रेती, प्रो.अरविंद अधिकारी आदि मौजूद रहे।

इस दौरान प्रो. इला साह ने सभी अतिथियों और छात्रों का स्वागत किया। इसके पश्चात उन्होंने मासिक धर्म विषय से जुड़ी जानकारी और इसके सामाजिक तथ्यों पर प्रकाश डाला।

प्रो. प्रवीण बिष्ट ने अपने वक्तव्य में सोच संस्था की इस मुहिम को सराहा और सभी से उनके सहयोग की बात की।

प्रो. जाया उप्रेती ने सोच संस्था द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना की और समाज में मासिक धर्म को लेकर फैली भ्रांतियों को लेकर किए जा रहे कार्यों में सहयोग की बात कही।

सोच संस्था की सदस्य और कार्यशाला की बीज वक्ता हिमांशी भंडारी ने Understanding Menstruation & cervical cancer विषय पर अपना वक्तव्य दिया। हिमांशी द्वारा कार्यशाला में पीरियड्स से जुड़ी सभी वैज्ञानिक जानकारीयां, आधुनिक सेनिटरी केयर प्रोडक्ट्स, सर्वाइकल कैंसर, पीसीओडी, पीसीओस सहित कई महत्वपूर्ण विषयों पर प्रेजेन्टेशन दिया गया।

कार्यक्रम का संचालन समाज शास्त्र के शोधार्थी आशीष पंत द्वारा किया गया।
समाज शास्त्र विभाग की ओर से प्रो. इला साह, डॉ. योगेश मैलानी, डॉ. पुष्पा, डॉ. कुसुमलता मौजूद रहे। सोच संस्था की ओर से आशीष पंत, राहुल जोशी, मयंक पंत, दीपाली, प्रियंका, हिमांशी आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल ::: लगातार हो रही बारिश के चलते नैनीताल-भवाली रोड में पाइंस के पास भारी भूस्खलन