ख़बर शेयर करें -

मालधानचौड़ /रामनगर :::- राजकीय महाविद्यालय मालधानचौड़ में स्वतंत्रता सप्ताह कार्यक्रम व आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा कार्यक्रम के अंतर्गत 77 वे स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया। प्राचार्या डॉ.सुशीला सूद द्वारा महाविद्यालय भवन में ध्वजारोहण करने के बाद निदेशक के संदेश को पढ़ा गया। इस अवसर पर कार्यक्रम का संचालन
एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी प्रो मनोज कुमार ने किया। स्वतंत्रता दिवस पर अनेक कार्यक्रम हुए जिसमे मनीषा छिम्मटवाल और संजय कुमार ने देशभक्ति गीत गया। वंदना और अंजली ने अपने भाषणों में महानायको को याद किया।
इस अवसर पर फ़्लैग कोड की जानकारी दी- जिसमे राष्ट्रीय सम्मान के अपमान की रोकथाम अधिनियम, 1971 और भारतीय ध्वज संहिता, 2002 गृह मंत्रालय की वेबसाइट www.mha.gov.in पर उपलब्ध हैं। साथ ही स्वयंसेवियों को एक सेल्फी तिरंगे के साथ वाली इस लिंक merimatimeradesh.gov.in और https://harghartiranga.com/digital-tiranga पर भेजनी है फिर सर्टिफिकेट डाउनलोड कर कॉलेज ग्रुप में भेजना है।

इस अवसर पर डॉ आनंद प्रकाश, प्रो प्रदीप चंद्र, शुभम ठाकुर, राकेश चंद्र, जसवंत सिंह, जगदीश चंद्र एवं एनएसएस स्वयंसेवी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें 👉  यात्रा मार्ग में हो रही घोड़े खच्चरों की मौत पर हाईकोर्ट ने मांगा जवाब