ख़बर शेयर करें -

रामनगरः कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के नेशनल हाईवे 309 पर देर शाम बाघ ने तीन लोगों पर हमला कर दिया। हमले में बाघ एक शख्स को खींचकर जंगल की ओर ले गया। इसके बाद वन विभाग को घटना की सूचना दी. देर रात तक वन विभाग की टीम करीब तीन घंटे तक शख्स को सर्च करने में जुटी रही। लेकिन कोई सफलता नहीं मिली. टीम को कई जगहों पर खून, मांस और कपड़े मिले हैं। युवक के कपड़े व मोबाइल आदि वन कर्मियों ने बरामद कर लिया। इस घटना के बाद हाइवे पर दहशत का माहौल बन गया है।

घटना शनिवार शाम करीब 7 बजे रामनगर कॉर्बेट टाइगर रिजर्व से लगे वन प्रभाग रामनगर के नेशनल हाईवे 309 पर स्थित पनोद नाले के पास स्कूटी से आए तीन युवक शराब पी रहे थे. इस दौरान अचानक बाघ ने 3 युवकों पर हमला कर दिया. बाघ एक युवक को अपने जबड़े से खींचकर घने जंगल की ओर ले गया. जबकि उसके दोनों साथियों ने भागकर जान बचाई
खून और मांस के टुकड़े मिलेः इसके बाद घटना की जानकारी वन विभाग को दी गई. सूचना मिलते ही वन प्रभाग रामनगर के रेंज अधिकारी शेखर तिवारी 30 कर्मियों की टीम के साथ मौके पर पहुंचे. टीम ने तुरंत ही जंगल में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया. इस बीच टीम को कई जगह पर बाघ के पंजों के साथ साथ खून, मांस के टुकड़े व एक जगह पर युवक की जींस मिली. टीम ने घंने जंगल में करीब 3 घंटे तक सर्च ऑपरेशन चलाया लेकिन कोई सफलता नहीं मिली. इसके बाद टीम वापस लौट गई।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल :: उत्तराखंड हाईकोर्ट ने राज्य लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित!पीसीएस की प्राम्भिक परीक्षा में न्यूनतम कट ऑफ अंक प्राप्त तीन अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा में शामिल करने के निर्देश

दोपहिया वाहनों पर लगी है पाबंदीः वन प्रभाग रामनगर के रेंज अधिकारी शेखर तिवारी ने बताया कि अंधेरे में सर्च ऑपरेशन चलाना खतरानाक साबित हो सकता है, क्योंकि इलाका बाघ बाहुल्य क्षेत्र है. सुबह उजाले में फिर सर्च ऑपरेशन चलाया जाएगा. उन्होंने बताया कि इस क्षेत्र में शाम 6 बजे के बाद दोपहिया वाहनों पर पाबंदी लगाई गई है. जबकि लोगों का कहना है तीनों युवक दोपहर 2 बजे से क्षेत्र में देखे जा रहे थे. तीनों युवकों ने काफी शराब पी रखी थी. दोनों साथी अभी भी काफी नशे में हैं. बाघ ने जिस युवक पर हमला किया उसना नाम नफीस पुत्र अब्दुल रशीद खताड़ी रामनगर बताया जा रहा है. दोनों साथियों से घटना की जानकारी ली जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल में बीती रात से लगातार हो रहा बारिश का तांडव... तापमान में भी आई गिरावट...

4 लोगों को बनाया निवालाः गौरतलब है कि धनगढ़ी से मोहान क्षेत्र तक बाघ की दहशत है. पिछले हफ्ते ही इसी क्षेत्र के पास बाघ ने एक विक्षिप्त को अपना निवाला बनाया था. अब तक इस क्षेत्र में बाघ एक महीने में 4 लोगों को निवाला बनाया है. जबकि 2 लोगों को घायल किया है. वन विभाग लगातार बाग को ट्रेंकुलाइज करने का प्रयास कर रही है।