ख़बर शेयर करें -

नैनीताल :::- 2047 तक बिजली में आत्मनिर्भर होने का संकल्प’ नैनीताल। ऊर्जा निगम की ओर से 25 जुलाई 2022 से 30 जुलाई 2022 तक 75वी आजादी का अमृत महोत्सव के तहत नैनीताल के शैले हॉल में शनिवार को उज्ज्वल भारत उज्जवल भविष्य पावर-2047 कार्यक्रम का समापन हुआ।
कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री ने हिमाचल प्रदेश, त्रिपुरा, आंध्र प्रदेश, उत्तर प्रदेश, अहमदाबाद, के लाभाथियो से सीधे संवाद करते हुए गांव में बिजली आने से होने वाले बदलाव एवं लाभ को लाभार्थियों से साझा किया। उन्होंने कहा कि इन 8 सालों में पावर के क्षेत्र में देश में आमूलचूक परिवर्तन हुए हैं। सभी को बिजली मिले इस पर सरकार लगातार काम कर रही है और इसके लिए सभी की सहभागिता जरूरी है। प्रधानमंत्री ने बटन दबाकर नेशनल रूफटॉप सोलर पोर्टल एवं 5 हजार करोड रुपए की एनटीपीसी की स्वच्छ ऊर्जा परियोजना एवं 3 लाख करोड रुपए से अधिक की बिजली वितरण के आधुनिकरण से जुड़ी पुनरुत्थान आधारित वितरण क्षेत्र योजना RDSS योजना का शुभारंभ किया गया।
जिलाधिकारी धीराज गर्ब्याल ने कहा कि जिस तरह से देश में विद्युत पावर को बढ़ाने का कार्य किया जा रहा है उससे देश की अर्थव्यवस्था भी बढ़ेगी और प्रत्येक घर को बिजली भी मिलेगी। उन्होंने कहा कि हम सभी को संकल्प लेना चाहिए कि विद्युत बचाने में हम सभी को अपना योगदान देना चाहिए।
सभी अतिथियों द्वारा जनपद के सौभाग्य योजना और दीन दयाल योजना के लाभार्थियों को शाल उढाकर सम्मानित किया गया। निबंध प्रतियोगिता के प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र एवं धनराशि देकर पुरस्कृत किया गया जिनमें प्रथम स्थान हर्षिता भंडारी को 5100 , द्वितीय स्थान दिगंबर सिंह,2500, एवं तृतीय स्थान दिप्ती बहुखंडी को 1500 प्रदान किया गया। कार्यक्रम में आचल कला केंद्र हल्द्वानी के कलाकारों एवंम राजकीय इन्टर कालेज नैनीताल की छात्राओ ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमो की पस्तुति दी।

Ad
यह भी पढ़ें 👉  सरल प्रश्न पत्र देख खिले विद्यार्थियों के चेहरे
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments