ख़बर शेयर करें -

नैनीताल  :: माँ नयना देवी नैनीताल व्यापार मंडल द्वारा शनिवार वरुण कुमार मुख्य अधिशासी अधिकारी कैंटोनमेंट बोर्ड नैनीताल के बेहद सराहनीय कार्यों के मद्देनज़र प्रशंसा पत्र दिया गया। वरुण कुमार के बेहद अच्छे प्रयासों से ना ही पर्यटन व्यवसाय बल्कि पर्यटक को सहूलियत के साथ नैनीताल की पर्यटन छवि में भी इस प्रयास का महत्व जुड़ता है।

आपके द्वारा केलाखान के पास गार्डन और आई लव नैनीताल कैंटोनमेंट सेल्फ़ी पॉइंट जैसे कदम बेहद पसंद करे गये हैं।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल :: शहर में यात्रियों को आने से पहले पंजीकृत होटल एवं होमस्टे का ऑनलाइन पंजीकरण कराना होगा अनिवार्य

साथ ही कैंटोनमेंट बोर्ड द्वारा गेस्ट हाउस के पास के बेहद परेशानी वाले सड़क के किनारे लगी दीवार को पतला और आसान बना कर के सड़क पर वाहनों की आवाजाही में जो सहूलियत हुई है उससे जाम की इस्तिथि से तो निजाद मिला ही है साथ ही पर्यटन सीजन में ट्रैफिक व्यवस्था भोवली रोड में सुचारू करने में भी आसानी हुई है। यह पॉइंट हमेशा से ही एक बॉटल नेक रहा है और सीजन के समय अक्सर यहाँ ट्रैफिक जाम रहता था। यह एक अत्यंत ही महत्वपूर्ण कदम है जो की उनके द्वारा लिया गया।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल हिमालय की संस्कृतिक विरासत के संरक्षण, संवर्द्धन एंव विकास के लिए उत्तराखंड लोकोत्सव कार्यक्रम

आपकी लीडरशिप में कैंटोनमेंट बोर्ड द्वारा पाइनस द फोरेस्ट पैराडाइस एडवेंचर पार्क एंड ईको स्पॉट भी एक बेहद रोचक शुरुआत है जिसके की बच्चे और बड़े सभी अनन्द लेते हैं और पर्यटकों के लिए भी एक अच्छा मनोरंजन हैं।

मुख्य अधिशासी अधिकारी कैंटोनमेंट बोर्ड नैनीताल के इन सभी सराहनीय कार्यों के लिए माँ नयना देवी नैनीताल व्यापार मंडल ने उनका आभार व्यक्त कर सम्मान किया।