ख़बर शेयर करें -

नैनीताल ::::- नैनीताल रोड चर्च कम्पाउण्ड के पास स्थित वन प्लस मोबाईल शोरूम में अज्ञात चोरों द्वारा नकबजनी किये जाने की सूचना प्राप्त हुई सूचना प्राप्त होते ही पुलिस द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण किया गया एवं इस संबंध में दुकान मालिक विष्णु खण्डेलवाल पुत्र आनन्द प्रकाश खण्डेलवाल निवासी ट्रस प्रकाश एकले बाईपास रोड आगरा हाल चर्च कम्पाऊण्ड नैनीताल रोड की लिखित तहरीर बाबत अज्ञात चोरों द्वारा वादी के शोरूम का शटर ऊपर उठाकर और दुकान के अन्दर रखी अलमारी तोड़कर अल्मारी में रखे लगभग 163 मोबाईल ONE PULS एवं गल्ले में रखे लगभग डेढ लाख रूपये नकदी चोरी करने के संबंध में कोतवाली हल्द्वानी में एफआईआर न0 484/2022 धारा 380/457 भदावि बनाम अज्ञात पंजीकृत कर हरेन्द्र चौधरी प्रभारी निरीक्षक हल्द्वानी के द्वारा विवेचना तत्काल उ.नि प्रकाश पोखरियाल चौकी प्रभारी भोटिया पड़ाव के सुपुर्द की गयी थी जिस क्रम में पुलिस टीम द्वारा 18 सितम्बर को घटना में लिप्त घोड़ासहन गैंग के दो सदस्यों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया था जिनके कब्जे से मोबाईल दुकान से चोरी किये गये लगभग 2 लाख 70 हजार के 06 मोबाईल फोन बरामद किये गये थे।

पंकज भट्ट वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल द्वारा शेष अभियुक्तों गिरफ्तारी करने एवं चोरी की माल बरामद करने के लिए अधीनस्थ अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये हरबन्स सिंह अपर पुलिस अधीक्षक हल्द्वानी, भूपेन्द्र सिंह धौनी क्षेत्राधिकारी हल्द्वानी के पर्यवेक्षण में हरेन्द्र चौधरी प्रभारी निरीक्षक कोतवाली हल्द्वानी के नेतृत्व में पुलिस व एसओजी की संयुक्त 02 टीमों को शेष अभियुक्तों एवं माल बरामद करने के लिए उधमसिंह नगर , काशीपुर , मुरादाबाद , दिल्ली , पीलीभीत, गोरखपुर, बिहार राज्य में टीमों द्वारा लगातार दबिश दी जा रही थी।
शेष अभियुक्तगण जीतू उर्फ चूना, मोबीन, नईमुद्दीन, राजन, अर्जुन, रोशन, विक्रम, रियाजुद्दीन, प्रमोद पासवान की लगातार तलाश की जा रही थी एवं घटना में लिप्त नईम देवान व विक्रम को पूर्व में गिरफ्तार किया जा चुका है जो वर्तमान में न्यायिक हिरासत जेल में हैं। तथा गैंग के सदस्य अपने गिरफ्तार साथियों की जमानत के लिए वकील की तलाश में फिर से हल्द्वानी आने की सूचना मुखबिर द्वारा प्राप्त हुई जिसके आधार पर पुलिस टीम द्वारा मुखबिर की सूचना पर शहीद पार्क जजी कोर्ट के सामने से घटना में लिप्त अभियुक्त प्रमोद पासवान पुत्र राजेन्द्र पासवान निवासी ग्राम विरता चौक थाना व पोस्ट घोड़ासहन जिला मोतीहारी बिहार को गिरफ्तार किया गया। व्यक्ति के कब्जे से उक्त चोरी की घटना में चोरी किया गया एक ONE PLUS कम्पनी का मोबाईल फोन जिसकी कीमत 44 हजार रूपये लगभग की है जो बरामद किया गया है ।

1.घोड़ासहन गिरोह अधिकतर मोबाईल शोरूम एवं महंगी घडियों, शर्राफा व महंगे इलेक्ट्रानिक उपकरण के शोरूम को ही अपना निशाना बनाते हैं

2. घोड़ासहन गिरोह के सदस्यों द्वारा चादर फैलाकर उसकी आड़ इस तरह खड़े हो जाते हैं कि वहाँ से कोई गुजरे तो पर्दे की वजह से उसका ध्यान शटर पर न जाये एवं शोरूम के शटर को उठा लेते हैं व ऐसे शोरूम को चिन्हित करते हैं जिनके शटर में सेंट्रल लॉक न हो, इसके उपरान्त गिरोह के 1-2 सदस्य शोरूम के अन्दर चले जाते हैं बांकी आसपास निगरानी करते हैं चोरी का काम पूरा होने पर बाहर खड़े सदस्य फिर से चादर फैलाकर शोरूम के अन्दर से अपने साथियों को निकालकर तुरन्त शहर छोड़ देते हैं ।
3. गिरोह के कुछ सदस्यों के द्वारा 2-3 दिन पहले शोरूमों की रैकी की जाती है ।
4. चोरी के बाद माल लेकर गैंग दिल्ली जाते हैं जहां से इनका एक सदस्य माल लेकर नेपाल जाकर माल बेच देते हैं फिर रूपये आपस में बांट लेते हैं ।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल टाइम्स :: राजकीय महाविद्यालय में उत्तराखंड में संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं पर प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता आयोजित