Ad
ख़बर शेयर करें -

21 किमी की दौड़ पूरी करने में हरियाणा के संजय तंवर ने एक घंटा 22 मिनट 34 सेकेंड लगाए .. … कुमाऊं रेजीमेंट के परवीन बसेड़ा ने एक घंटा 22 मिनट 54 सेकेंड का समय लेकर दूसरा स्थान किया हासिल

हरियाणा के संजय तंवर…

नैनीताल :: मल्लीताल पंत पार्क में मैराथन का शुभारंभ डीएम धीरज सिंह गर्ब्याल, एसएसपी पंकज भट्ट, सिने व हास्य कलाकार हेमंत पांडे, रियो ओलंपिक खिलाड़ी मनीष रौतेला के द्वारा झंडी दिखाकर संयुक्त रुप से किया गया। मैराथन के बाद स्कूली छात्र-छात्राओं के लिए रन फॉर फन का आयोजन किया गया जिसमें करीब 600 से अधिक धावकों ने प्रतिभाग किया।

Ad

रविवार को रन टू लिव संस्था की ओर से आयोजित 11 वीं नैनीताल मानसून माउंटेन मैराथन में हरियाणा के संजय तंवर ने एक घंटा 22 मिनट 34 सेकेंड में 21 किमी ओपन मैराथन में पहला स्थान प्राप्त किया। जबकि कुमाऊं रेजीमेंट ने परवीन बसेड़ा ने एक घंटा 22 मिनट 54 सेकेंड का समय लेकर दूसरा और बागपत के धावक शिवा कुंदा ने एक घंटा 25 मिनट 28 सेकेंड में तीसरा स्थान प्राप्त किया।
  महिला वर्ग में 21 किमी में एकता ने पहला, मुजफ्फरनगर की अर्पिता सैनी ने दूसरा और स्नेहल बिष्ट ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। जबकि वेट्रन वर्ग 50 वर्ष से अधिक के धावकों में चरण सिंह प्रथम,कैलाश मेहरा द्वितीय, नवीन चंद्र तृतीय स्थान पर रहे।
  60 वर्ष से अधिक आयु के धावकों में शिवेंद्र सिंह ने पहला, अशोक कुमार शर्मा ने दूसरा व जी सी एस बिष्ट ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। 50 से अधिक उम्र के धावकों में कुतुबुद्दीन प्रथम,मोहम्मद यूनिस द्वितीय, महेंद्र सिंह तृतीय स्थान पर रहे।
  इसके अलावा 10 किलोमीटर ओपन मैराथन में सतीश प्रथम, मानस मलारा द्वितीय, विपीन जोशी तृतीय स्थान पर रहे।महिला वर्ग में माया कुमारी प्रथम, तनु शर्मा द्वितीय, राधा भट्ट तृतीय स्थान पर रही।

यह भी पढ़ें 👉  NEET 2022 :: कोविड नियमो के तहत नीट प्रेवश परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न, 240 छात्र छात्राओं ने किया प्रतिभाग

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री सरकार पुष्कर सिंह धामी ने विजेताओं को चेक प्रदान किये। प्रथम विजेता को रुपए 50 हजार, द्वितीय को 25 हजार, तृतीय को 15 हजार, चतुर्थ को 10 हजार व पांचवे को रुपये 05 हजार का चेक दिए। 11 वी मानसून माउंटेन मैराथन के विजेताओं को चेक प्रदान कर माननीय मुख्यमंत्री ने शुभकामनाएं दी। कहा कि रन टू लिव व जिला प्रशासन द्वारा आयोजित मैराथन स्वस्थ पर्यटन का द्योतक है। इससे धावकों में उत्साह व हौसला वर्धन होता है जो कि नई ऊर्जा का संचार करता है।

Ad
Ad
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments