ख़बर शेयर करें -

मालधनचौड़/रामनगर :::- राजकीय महाविद्यालय मालधनचौड़ नैनीताल में प्रभारी प्राचार्य प्रो. मनोज कुमार ने विश्व पर्यावरण दिवस पर वृक्षारोपण एवं पर्यावरण संवर्धन के लिए एक रैली निकाली गई। रैली के पश्चात छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए पर्यावरण के प्रति जागरूक रहने के लिए कहा। वहीं डॉ. खेमकरण सोमन ने पर्यावरण संरक्षण के लिए पेड़ लगाने के लिए आवाहन किया। प्रो.प्रदीप चंद्र ने प्लास्टिक उन्मूलन पर अपने विचार प्रस्तुत किए।
इस दौरान बीए प्रथम सेमेस्टर में प्रवेश संबंधी कार्य किए गए। 2023-24 सत्र में राजकीय महाविद्यालय मालधनचौड़ में बीए प्रथम सेमेस्टर में प्रवेश हेतु एक प्रदेश, एक प्रवेश, एक परीक्षा, एक परिणाम के तहत प्रवेश पंजीकरण एकीकृत समर्थ पोर्टल के माध्यम से शुरू हो गए हैं। इंटरमीडिएट उत्तीर्ण छात्र-छात्राएं महाविद्यालय में बीए प्रथम सेमेस्टर में प्रवेश लेने के लिए अंतिम तिथि 24 जून 2023 तक पंजीकरण करा सकते हैं।

ऑनलाइन लिंक ukadmission.samarth.ac.in एवं महाविद्यालय की वेबसाइट gdcmaldhanchaur.in से भी आवेदन किए जा सकते हैं।
प्रभारी प्राचार्य ने बताया कि इच्छुक छात्र-छात्राएं कुमाऊं विश्वविद्यालय नैनीताल अंतर्गत राजकीय महाविद्यालय मालधनचौड़ में पंजीकरण करा सकेंगे। एडमिशन के प्रचार प्रसार के लिए महाविद्यालय स्टाफ द्वारा स्थानीय स्तर पर जगह जगह पर बैनर, पोस्टर और पैंपलेट आदि लगाए गए।

महाविद्यालय में बीए में हिन्दी, अंग्रेजी, अर्थशास्त्र, इतिहास और राजनीति विज्ञान विषयों में किसी तीन विषयों का चयन कर सकते हैं। को-कैरिकुलर और वोकेशनल विषय नई शिक्षा नीति 2020 के अनुक्रम में आवंटित होगा। प्रवेश आवेदन की एक प्रति महाविद्यालय में भी जमा करनी होगी।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल के पत्रकारों के सामने पानी भरते नजर आए देहरादून पत्रकार…