ख़बर शेयर करें -

नैनीताल पर्यटन सीजन में यातायात व पार्किंग व्यवस्थाओं को लेकर मंगलवार को राज्य अतिथि गृह में जिलाधिकारी धीराज गर्ब्याल ने जिले के आला अधिकारियों, होटल व्यवसायियों व टैक्सी यूनियन, के साथ बैठक कर पर्यटन सीजन के दौरान आने वाली समस्याओं के समाधान पर विचार विमर्श करते हुए सुझाव मांगे।
जिलाधिकारी धीराज गर्ब्याल ने बैठक में उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा पर्यटन सीजन के दौरान नैनीताल आने वाले पर्यटक को किसी प्रकार की असुविधा न हो इसका पूरा खाका तैयार किया जाए। उन्होंने कहा नैनीताल आने के एंट्री प्वाइंट हल्द्वानी रोड में रूसी बाईपास-1 एवं एवं कालाढूंगी रोड में रूसी बाईपास-2 में अस्थाई पर्यटन पुलिस चौकियों की स्थापना की गई है जिसका संचालन आगामी 20 से किया जाएगा। पर्यटन सीजन वीकेंड/पीक के दौरान शहर के पार्किंग स्थल एवं होटलों की पार्किंग फुल होने की स्थिति में पर्यटकों के वाहनों को रूसी बाईपास 1 एवं 2 की अस्थाई पार्किंग स्थलों में पार्क करवाकर शटल सेवा के माध्यम से नैनीताल लाया जाएगा। जिस दौरान दौरान नैनीताल आने वाले स्थानीय निवासियों को असुविधा ना हो उसके लिए उनके स्थानीय आईडी कार्ड/जॉब कार्ड के माध्यम से प्रवेश दिया जायगा तथा अन्य दिनों में व्यवस्थाएं सामान्य रहेंगी। यातायात व्यवस्था के सुगम संचालन हेतु ड्रोन कैमरा के माध्यम से निगरानी कर यातायात व्यवस्था में सुधार लाया जाएगा। नैनीताल के विभिन्न पर्यटक स्थलों में रोड के किनारे अवैध पार्किंग से जाम की स्थिति बनी रहती है जिससे निजात हेतू सड़क किनारे पार्क किए गए वाहनों को हटवाने की प्रक्रिया प्रचलित है।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल टाइम्स :: आपदा प्रबंधन के अंतर्गत आगामी मानसून सत्र को दृष्टिगत रखते हुए तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों के साथ की बैठक